टॉर्च की रोशनी में जगमगाएगा महेंद्रगढ़ का विकास : संदीप सिंह

महेंद्रगढ़(जयबीर राणा थंबड)
महेंद्रगढ़ विधानसभा से आजाद उम्मीदवार संदीप सिंह को टॉर्च का चुनाव निशान मिला है। अपनी जीत के प्रति पूर्णतः आश्वस्त संदीप सिंह ने कहा कि टॉर्च का निशान मिलना बहुत शुभ संकेत है और टॉर्च की रोशनी में महेंद्रगढ़ का विकास जगमगाएगा। समाज और छत्तीस बिरादरी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने वाले संदीप सिंह आम जन मानस की समस्या का समाधान तुरंत करने की काबिलियत रखते हैं। इनके पिता बहादुर सिंह भी एक दबंग नेता रहे जिन्होने मंत्री पद पर रहते हुए क्षेत्र का विकास और जनता की समस्याओं का समाधान किया। 36 बिरादरी के चहेते मंत्री रहे उनके पद चिन्हों पर चलते हुए संदीप सिंह ने अपना आजाद नामांकन दाखिल किया जिनका टॉर्च का निशान दिया गया। सभी 36 बिरादरी का भरपूर समर्थन संदीप सिंह को मिल रहा है।
संदीप सिंह के जीवन परिचय पर चर्चा की जाए तो उनका संबंध समाज के बहुत प्रतिभाशाली परिवार से है। परदादा, दादा, पिता और चाचा के बाद अब बेटे ने भी मेहनत के बल पर अपने परिवार की परंपरा और सपने को कायम रखा है। परिवार के अधिकांश सदस्यों ने उच्च प्रशासनिक अधिकारी पदों पर रहते हुए जनता की सेवा की, जबकि दादाजी और पिताजी ने राजनीतिक पृष्ठभूमि में रहकर जनता की सेवा की। यह बड़े गर्व की बात है कि संदीप सिंह के परिवार को इस क्षेत्र में बहुत ही श्रद्धा और सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है जोकि प्रदेश में यह अपने आप में एक मिसाल है।
इस परिवार में पहले रामनारायण श्योराण आईएएस बने जो की संदीप सिंह के दादा थे। उसके बाद उनके पिता बहादुर सिंह भी एचसीएस से सेवानिवृत्त हैं। बहादुर सिंह प्रदेश में 2000 से 2005 तक शिक्षा मंत्री के पद पर भी रह चुके हैं। इसके बाद उनके बड़े भाई जगदीप सिंह ने वर्ष 1993 में एचसीएस की परीक्षा पास की थी।ओर वो आईएएस अधिकारी रहे और वित्त विभाग में सचिव के पद से सेवानिवित हुए। संदीप सिंह भी एचसीएस पास है। उन्होंने विगत विधानसभा चुनाव में महेंद्रगढ़ सीट से पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। चुनाव में वे हार गए थे।
टॉर्च का चुनाव निशान लेकर महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास को जगमगने का दावा करने वाले संदीप सिंह ने कहा कि यदि क्षेत्र की जनता ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया तो मैं इस क्षेत्र के विकास एवं उत्थान के लिए दिन-रात एक कर दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!