इंद्री क्षेत्र में 44 ऍम ऍम बेमौशमी बरसात से फसलों का हुआ भारी नुक्सान किसान मायूस किसानो ने सरकार से जल्द गिरदावरी करवाकर की मुआवजे की मांग

इंद्री क्षेत्र में 44 ऍम ऍम   बेमौशमी बरसात से फसलों का हुआ भारी नुक्सान किसान मायूस  किसानो  ने सरकार से जल्द गिरदावरी करवाकर की मुआवजे की मांग 

 
इंद्री 3 मार्च (निर्मल संधु )मौसम विभाग द्वारा जारी ऑरेंज अलर्ट के बाद शनिवार को शाम को आयी भारी बरसात से इंद्री क्षेत्र में किसानो की  सैकड़ो एकड़ गेहू की खड़ी फसल पूरी तरह से बिछ गयी है। फसल पूरी तरह से ख़राब हो चुकी जिससे किसानो के चेहरे पर मायूसी छा गयी है । बारिश की वजह से बालिया पर भी निशान बन रहे है जिसमे दाना भरने की वजह से अब गेहू पूरी तरह ख़राब हो गयी है।
पैदावार में काफी कमी आएगी। किसानो ने  सरकार से मांग की जल्द से जल्द बरसात से हुई ख़राब फसल की जल्द से जल्द गिरदावरी करवाकर किसानो को उचित मुआवजा दिया जाये ताकि किसानो की ख़राब हुई फसल की भरपाई हो सके।
किसान शेर सिंह,राजपाल ,साहब सिंह व  हरप्रीत सिंह का  कहना है की देर शाम शनिवार को आई भारी बरसात से किसानो की सैकड़ो एकड़ गेहू की  फसल पूरी तरह से जमीन पर बिछ गयी है जिसमे पैदावार में भी काफी कमी आएगी। उन्होंने सरकार से मांग की है बरसात से किसानो की जो फसल खराब हुई उसकी जल्द से जल्द गिरदावरी करवाकर जो उचित मुआवजा बनता हे किसानो को दिया जाये ताकि किसानो के नुक्सान की  भरपाई हो सके।
ब्लॉक कृषि विभाग के अधिकारी अश्वनी काम्बोज ने बताया की इंद्री क्षेत्र में 44 ऍम ऍम बरसात हुई है जो फसल तेज हवा से गिरी है उसका अनुमानित 30 प्रतिशत खराब होने की असंका है और सरसो जो खेत में पड़ी है उसका भी नुक्सान काफी हो सकता है ,उन्होंने कहा की फसल खराबे की जांच रेवन्यू विभाग के अधिकारी सर्वे करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!